Ayurveda Solutions | हरियाणा वालों के लिए बुरी ख़बर, शिमला में पर्यटक वाहनों की एंट्री बंद
16098
post-template-default,single,single-post,postid-16098,single-format-standard,theme-bridge,woocommerce-no-js,ajax_fade,page_not_loaded,,qode-title-hidden,hide_top_bar_on_mobile_header,columns-4,qode-child-theme-ver-1.0.0,qode-theme-ver-10.0,wpb-js-composer js-comp-ver-4.12,vc_responsive

हरियाणा वालों के लिए बुरी ख़बर, शिमला में पर्यटक वाहनों की एंट्री बंद

पीक विंटर टूरिस्ट सीजन के दौरान हिल्स क्वीन शिमला का ट्रैफिक प्लान बदलने की तैयारी है। शहर में ट्रैफिक जाम के कारण लोगों को दिक्कत न झेलनी पड़े इसके लिए 24 से 31 दिसंबर तक टूरिस्ट वाहन टुटीकंडी क्रॉसिंग से आगे शहर में प्रवेश नहीं करेंगे। वाहनों को क्रॉसिंग स्थित मल्टीस्टोरी पार्किंग में खड़ा करवाया जाएगा। प्रदेश के बाहर से आने वाले इन टूरिस्ट वाहनों में छोटे-बड़े सभी शामिल रहेंगे।

क्रॉसिंग से शहर तक सैलानियों को लाने के लिए हर दस मिनट में एचआरटीसी की स्पेशल बसें चलेंगी। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर 29 नवंबर को टुटीकंडी क्रॉसिंग स्थित मल्टीस्टोरी पार्किंग कांपलेक्स का उद्घाटन करने जा रहे हैं। पार्किंग का उद्घाटन होने के बाद शहर में टूरिस्ट वाहनों की एंट्री कम करने को लेकर जिला प्रशासन की ओर से प्रयास किए जाएंगे। जिला प्रशासन ने क्रिसमस और न्यू ईयर पर शिमला में टूरिस्ट वाहनों के रश को नियंत्रित करने के लिए क्रॉसिंग पर बनी पार्किंग का इस्तेमाल करने की योजना बनाई है।

बाहरी क्षेत्रों से आने वाले सभी छोटे बड़े टूरिस्ट वाहन नई पार्किंग में खड़े किए जाएंगे। इन गाड़ियों को शहर में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। यहां से एचआरटीसी की बसें सैलानियों को शहर तक पहुंचाएंगी। बर्फबारी के बाद कुफरी में सैलानियों का रश बढ़ने से पेश आने वाली जाम की समस्या के समाधान के लिए पर्यटक वाहनों के कुफरी जाने पर भी रोक लगाने की तैयारी है। टूरिस्ट वाहन ढली सब्जी मंडी ग्राउंड में खड़े होंगे और यहां से हर दस मिनट बाद एचआरटीसी की स्पेशल बसें कुफरी के लिए चलाई जाएंगी।